You are currently viewing Happiness is Free:  इस बरस कुछ दुआएं और कुछ आशीर्वाद भी जोड़ने हैं…!

Happiness is Free: इस बरस कुछ दुआएं और कुछ आशीर्वाद भी जोड़ने हैं…!

एक बार फिर से नए बरस की शुभकामनाओं के साथ हम आपके मंगल की कामना करते हैं। ईश्वर करे इस नए बरस आपके घर-आंगन में महकती बहारों संग खुशियां पंख पसारे दौड़े चली आएं और आप उन सबके और करीब हों जाएं जिन्हें आप प्यार करते हैं, जो आप पर निर्भर हैं, और जो आपकी लंबी उम्र व अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं। जिनके होने से आपका घर-आंगन रोशन है चाहे वो आपके मां-बाप, बहन-भाई, पत्नी व बच्चे हों या फिर आपके अच्छे मित्र या रिश्तेदार। आप अपने चाहने वालों के साथ हमेशा खूबसूरत राबता कायम करने की कोशिश करें, बाकी दूसरों पर निर्भर करता है कि वो आप जैसे अच्छे इंसान की कितनी कद्र करते हैं ? अगर नहीं भी करें तो भी नुकसान उन्हीं का है आपका नहीं।

<script async src=”//pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js”></script>
<script>
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({
google_ad_client: “ca-pub-4881153144211866”,
enable_page_level_ads: true
});
</script>

2018 को हम अलविदा कह चुके हैं और नए बरस की दहलीज़ में हम दाखिल हो चुके हैं। इस नए दिन खिली-खिली ये धूप, ये रोशनी कितनी ही नई उमंगे और अपनापन साथ लायी है। सुबह से नए साल की ढेरों शुभकामनाओं के साथ ये दिन और भी हसीन हो गया है। ऐसे में दूसरों से पहले अपने मन, भावनाओं व विचारों को जहां तक हो सके उदार बनाने की कोशिश करें ताकि दूसरों से मिले आशीर्वाद और दुआओं रूपी खजाने की जमा पूंजी हमारे पास संचित हो जाए, क्योंकि दुआ और आशीर्वाद वो बेशकीमती चीज़ें है जब पैसा और पोजिशन भी काम नहीं आती तब दुआएं और आशीर्वाद ही काम आते हैं।

“Happiness is Free” के ज़रिए हम आप तक आपके दिल के पास पहुंचना चाहते हैं। हम अच्छे विचारों को आपके साथ सांझा करना चाहते हैं। आपको एक ऐसी दिशा की ओर लेकर जाना हैं, जहां सभी लोग अच्छे हैं, जहां कोई किसी का बुरा नहीं चाहता। जहां हर कोई एक-दूसरे के लिए अच्छा ही सोचतें हैं। इन्हीं शुभकामनाओं के साथ एक बार फिर से नए बरस की ढेरों शुभकामनाएं।

मनुस्मृति लखोत्रा