You are currently viewing धर्म एवं आस्थाः बालों से भी अपना भविष्य जान सकते हैं, ये हैं खास तरीके !

धर्म एवं आस्थाः बालों से भी अपना भविष्य जान सकते हैं, ये हैं खास तरीके !

धर्म एवं आस्था डेस्कः बाल आपके व्यक्तित्व की शोभा बढ़ाते हैं। चेहरे की खूबसूरती सुदर बालों से और भी बढ़ जाती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि बालों से हम अपने भविष्य का भी अनुमान लगा सकते हैं। हालांकि बालों से भविष्य का एकदम सटीक अनुमान तो नहीं लगाया जा सकता लेकिन जानकारों का मानना है कि इससे काफी हद तक भविष्य के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। भविष्य जानने की अलग-अलग विधाएं हैं सबके अपने-अपने तर्क भी हैं लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हमारे शरीर की बनावट, चिहन्, नाखुन, बाल आदि बहुत कुछ कहते हैं।

आइए हम आपको कुछ तरीके बताते हैं जिनसे आप अपने बालों से भविष्य का कुछ अनुमान लगा सकते हैं।

  • ज़रा गौर से अपने बालों को देखें कि आपके सिर के एक रोमकूप से कितने बाल निकल रहें हैं अगर एक रोमकूप से एक ही बाल निकल रहा है तो इसे शुभ माना जाता है। ऐसे बाल अच्छे वर्तमान व सुखद भविष्य की ओर इशारा करते हैं।
  • वहीं अगर एक बाल से कई शाखाएं निकलती हों तो ये व्यक्ति की शक्ति कम करने वाला होता है। कई शाखाएं निकलने का अर्थ कई विचारधाराओं से घिरे होने के संकेत देता है जिस वजह से जातक किसी भी एक निर्णय तक नहीं पहुंच पाता।
  • यदि आपके बाल पतले होते जा रहे हैं तो आने वाले समय में कोई बड़ा लाभ भी आपको मिल सकता है। ऐसे बाल वाले जातक का आचरण संवेदनशील व कोमल होता है। उदारता, दया व प्रेम इनके आचरण की अहम कड़ी होती है जिसके आधार पर आने वाला समय तय होता है।
  • अगर आपके बाल दिन-ब-दिन सीधे होते जा रहे हैं तो ये समझ लेना चाहिए कि भविष्य में आपके सामने कोई बड़ी योजना आने वाली है व ऐसे बाल सीधी कार्य प्रणाली व स्पष्टवादिता के सूचक हैं।
  • अगर आपके बाल मोटे और कड़क होते जा रहे हैं तो आपको सावधान रहने की ज़रूरत हैं और जिन लोगों के प्राकृतिक तौर पर ऐसे बाल होते हैं उनका स्वास्थ्य उत्तम रहता है। वो उच्च जीवनशक्ति के स्वामी व कुशल वक्ता होते हैं।