You are currently viewing Religion & Faith: कुछ राज़, राज़ ही रहें तो अच्छा है, जानिए अपनी ज़िंदगी की कौन सी बातें दूसरों को कभी नहीं बतानी चाहिए ?

Religion & Faith: कुछ राज़, राज़ ही रहें तो अच्छा है, जानिए अपनी ज़िंदगी की कौन सी बातें दूसरों को कभी नहीं बतानी चाहिए ?

धर्म डैस्कः जीवन में उतार-चढ़ाव तो आना जाना लगा रहता है लेकिन ऐसे में अपनी ज़िंदगी की राज़ की बातें दूसरों से कभी शेयर नहीं करनी चाहिए। ऐसी कौन सी बातें है जो राज़ ही रहें तो अच्छा है आइए जानते हैं।

दान: शास्त्रों में गुप्त दान का विशेष महत्व बताया गया हैं। इसलिए यदि आप कोई भी दान करें तो उसे गुप्त ही रखें। ऐसा माना जाता है कि जो लोग गुप्त दान करते हैं उन्हें अक्षय पुण्य के साथ देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी मिलता है। दूसरों को बताकर दान करने से फल नहीं मिलता।

पति-पत्नी के बीच की बातें: पति-पत्नी के बीच वाद-विवाद को कभी भी किसी तीसरे व्यक्ति को नहीं बताना चाहिए। आपके आपसी झगड़े का लाभ कभी भी कोई तीसरा उठा सकता हैं।

आयु:  खुद को जवान दिखाने के लिए काफी लोग अपनी उम्र दूसरों से छिपाते हैं।आयु छिपानी चाहिए,लेकिन दूसरों की तुलना में खुद से आयु छिपाना ज्यादा फायेदमंद होता है। अपनी उम्र को खुद से हावी नही होने देने से ऊर्जा और उत्साह में कमी नही आती।

गुरुमंत्र: अगर आपने कोई गुरू धारण किया हुआ है और उनसे कोई मंत्र ले रखा है इसे गुप्त ही रखना चाहिए। गुरु मंत्र तब ही सिद्ध होते हैं जब इन्हें दूसरों से छिपा कर रखा जाए।

औषधि: दवाइयां को अन्य लोगों से छिपाकर रखेंगे तो इसका असर जल्दी दिखेगा साथ ही दवा को रोशनी और गर्मी से भी दूर रखना चाहिए ताकि दवा असरदार बनी रहती है।