You are currently viewing क्या आपको मिलने लगे हैं कुछ ऐसे संकेत ? तो अच्छा वक्त आने वाला है !

क्या आपको मिलने लगे हैं कुछ ऐसे संकेत ? तो अच्छा वक्त आने वाला है !

धर्म डैस्क- ये कई बार आपने आज़माया होगा, कि जब हम अपने किसी महत्वपूर्ण काम के लिए काफी लंबे समय से संघर्ष कर रहे होते हैं और इंतज़ार करते रहते हैं कि इसका हमें अब फायदा मिलेगा लेकिन अचानक फिर से कोई अड़चन सामने आ जाती है और हमारा बना-बनाया काम फिर से बिगड़ जाता है। इसे हम अपने बैड लक के साथ जोड़ कर देखते हैं। वहीं दूसरी तरफ कई बार हम किसी बड़े मौके को हल्के में लेकर उस पर ध्यान ही नहीं देते और सोचते हैं कि इतना बड़ा प्रोजेक्ट मुझे कहां मिलने वाला है ? ऐसा सोच कर ज़्यादा हाथ-पांव नहीं मारते, लेकिन तब आप हैरान होकर रह जाते हैं जब आपको पता चलता है कि वो बड़ा प्रोजैक्ट आपको मिल गया है और उस एक बड़े मौके से आपकी किस्मत अचानक ही नया मोड़ ले लेती है, तो समझो आपके अच्छे कर्मों का फल मिल रहा है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे आचानक से मिले अवसर से पहले प्रकृति देने लगती है कुछ ऐसे संकेत !

आज हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे जिसका आभास आपको अच्छा वक्त आने से पहले होने लगता है और ईश्वर की तरफ से मिलने लगते है कुछ ऐसे सिग्नल्स जो सच में ये सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि सच में भगवान मेरे साथ हैं और वो मुझे देख रहे हैं, तब ईश्वर के प्रति हमारी आस्था और भी बढ़ जाती है और तब हमारे अंदर की चेतना ईमानदारी, दूसरों के लिए कुछ अच्छा करने की इच्छा, सत्य के मार्ग पर चलने जैसी भावनाएं और भी दृढ़ और प्रबल हो जाती हैं।

तो क्या होते हैं वो संकेत आइए जानते हैं।

अगर बिना कहे कोई आपके पैसे लौटा जाए तो समझो लक्ष्मी की कृपा होने लग गई है। ये ईश्वर का शुभ संकेत ही है अगर कोई बिन मांगे आपके पैसे लौटा जाए तो समझो धन की प्राप्ति होने लगी है ये आने वाले अच्छे समय का संकेत है।

अगर जानवर द्वारा मिल जाए कोई संकेत तो समझो कुछ अच्छा होने वाला है। मान्यता ये भी है अगर कोई बंदर कहीं से आम की गुठली लाकर आपके घर में रखकर चला जाए या आपके घर में बिल्‍ली का प्रसव हो तो समझ लें कि आपके अच्‍छे दिन शुरु होने वाले हैं।

अगर अचानक कोई अंग लगातार फड़कने लगे तो समझें कि ये कोई संकेत है! आपके शुभ समय के आने से पहले आपके शरीर का कोई अंग लगातार फड़क सकता है। अगर कभी आपके साथ कुछ ऐसा होने लगे और लगातार होने लगे तो समझ लें कि ये ईश्‍वर की ओर से आपके लिए शुभ समय के आने का संकेत है।

अगर किसी दिन सुबह उठते ही अपने चेहरे पर एक खास चमक नज़र आए! अक्सर ये माना जाता है कि सबह उठकर सबसे पहले अपना ही चेहरा देखना चाहिए और कई लोग ऐसा करते भी हैं लेकिन अगर किसी सुबह आपको अपने चेहरे पर कोई खास चमक दिखाई दे तो समझो ये संकेत आपके अच्छे दिनों के आने की ओर ईशारा कर रहा है।

अगर आपके अनावश्यक खर्चे बंद हो जाएं और जेब में पैसा आने लग जाए! दरअसल, जब अच्‍छा समय आने वाला होता है तो सभी तरह के अनावश्‍यक खर्च बंद हो जाते हैं और आपकी आमदनी बढ़ जाती है और साथ ही आपकी सेविंग भी बढ़ जाती है। इसके विपरीत जब बुरा वक्त होता है तो अनचाहे खर्चें भी सिर पर पड़े रहते हैं और न ही कोई पैसा आप जोड़ पाते हैं। जब अच्‍छा समय आने वाला होता है तो इसका उल्‍टा हो जाता है। आपके पास अचानक से पैसे आने लगते हैं और आपके खर्चे कम हो जाते हैं।

ये हैं अच्छा वक्त आने से पहले के संकेत।

अगर इन दिनों आपके साथ भी हो रही हैं कुछ ऐसी ही घटनाएं तो बेफिक्र रहिए आप ईश्वर की निगरानी में हैं और अगर ऐसा कोई संकेत नहीं भी मिल रहा है तो भी फिक्र न करें। सही राह पर चलते हुए अपने कर्म करते रहिए ईश्वर आपको देख रहें हैं क्या पता आपकी परीक्षा के बाद अभी रिज़ल्ट आना बाकी हो !